Monday 18 January 2016

6 ब्यूटी प्रो़डक्टस जिसका उपयोग लड़कों को जरूर करना चाहिए...!!!

अक्सर एेसा होता हैं की पुरूष अपने आप को लेकर थोड़े लापरवाह रहते हैं, चाहे समस्या उनके हेल्थ से जुड़ी हो या फिर उनके ब्यू़टी से। महिलाओं की तरह पुरूषों को भी रूखी त्वचा, बालों में रूसी, फटे होंठ, ब्लैक हेड्स आदि की सम्सयाएँ होती हैं और इससे निजात पाने के लिए कुछ लोग जरूरी ब्यूटी प्रो़डक्टस् का इस्तेमाल करते है, लेकिन 90% पुरूषों को इन मामलों में बेपरवाह पाया गया है।

पुरूष अक्सर हर समस्या के लिए एक ही तरह के क्रीम का इस्तेमाल करते हैं, जिसका नतीजा ये होता है की स्किन रफ हो जाती है और कामप्लेक्सन पर भी असर पड़ता है। इसलिए पुरूषों को भी अपने साथ कुछ जरूरी प्रोडक्टस् रखने चाहिए।

आइए जानते है पुरूषों को अपने साथ कौन-कौन से ब्यूटी प्रोडक्टस् रखनी चाहिए-


  • बाॅडी वाश- साबुन के जगह पे नहाने के लिए बाॅडी वाश का इस्तेमाल करना चाहिए, क्योंकी बाॅडी वाश में सोडियम हाइड्रोआॅक्साइड की मात्रा कम होती हैं। इससे त्वचा में रूखापन ना के बराबर होता हैं। 

  • शेविंग क्रीम- शेव करते समय साबुन के बदले शेविंग क्रीम या जैल का इस्तेमाल करना चाहिए। इसके प्रयोग से त्वचा में नमी बरकरार रहती है और चेहरे पर कट नहीं लगता । इसमें ग्लीसरीन और शीया बटर पाया जाता है जो स्किन को मुलायम बनाएं रखता है। 

  • इलेक्ट्रिक शेवर- नार्मल शेवर के बदले इलेक्ट्रिक शेवर का इस्तेमाल करना चाहिए । इससे कट नहीं लगता और स्किन भी चिकना बना रहता है। इलेक्ट्रिक रेजर से शेव करने पे बाल भी देर से निकलते हैं। 

  • नाइट क्रीम-  रात के समय स्किन में रिपेरिंग का काम चलता है इसलिए सोने से पहले हाथ-मुहँ धुलकर नाइट क्रीम जरूर लगाए। इससे पुरे दिन त्वचा में नमी बनी रहती है।

  • पोस्ट शेव लोशन- शेव करने के बाद कभी भी फेश को एेसे ही नहीं छोड़ना चाहिए। शेविंग के बाद हमेशा पोस्ट शेव लोशन का इस्तेमाल करें, य़े त्वचा के रूखापन से निजात दिलाता है। इसे अपने वाॅशरूम में जरूर रखें ताकि शेव के बाद आप इसे लगाना ना भूलें। 

  • परफ्यूम- दिनभर के भागदौड़ के बाद अक्सर हमारे अंदर से पसीने की बदबू आने लगती है जो ना सिर्फ हमें बल्कि हमारे आस-पास के लोगों को भी परेशान करती हैं। इससे बचने के लिए अपने कलेक्शन में एक अच्छी परफ्यूम और डियो जरूर रखें। ये आपको पसीने की बदबू से निजात दिलाता है और आपको रिफ्रेश रखता है। 

0 comments:

Post a Comment